Skip to main content

THE HABIT INSTALLATION PROTOCOL : ROBIN SHARMA

Aaj ka blog bht interesting hone wala hai. Aaj me apko ROBIN SHARMA sir ki book THE 5AM CLUB ke ek rule ke bare me batane jaa rha hu jisko Robin Sharma sir bolte hai "THE HABIT INSTALLATION PROTOCOL"

Is Rule me unhone bataya hai ki koi bhi new habit hum kaise create kar sakte hai aur wo Habit ko create hone me kitna time lgta hai.

Robin Sharma sir ke hisab se koi bhi new Habit ko permanent hone me 66 Days ka samay lgta hai. Jinko mainly 22Days / 22Days / 22Days ke teen slots se hoke guzar na padta hai.

Robin sharma sir ke hisab se phele 22Days hote hai DISTRACTION ke : In 22 days me hum apni purani habits ko leave krne ki kosis krte hai.... Aur jo consistency ke saat ye kosis krta rheta hai ki meri ye ek particular aachi ya buri adat meri life se dur ho jaye uski ho bhi jati hai. Aur jinki dur nhi hoti uska sabse bata reason hai wo give up krdeta hai. Kyuki admi ko comfort zone me rhene ki adat padh jati hai. Wo salo ki adat 22 din me apni se dur krna aam admi ke liye impossible hi sabit hota hai. Isme phase me hume bht distraction face krna padega aur usse fight krni padegi tabhi hum new habit create kar payege.

Dusare slot ke 22Days me INTERACTION hota hai. In 22 dino me hume jo new habits dalni hoti hai hum usse interact krte hai aur uski practice krte hai. Bht se log is stage me bhi aake give up krdete hai. Yha pe hum dheere dheere apni new adat ko apni life me utarne ki kosis krte hai. Aur ye sab lagatar practice krne se hota hai. Consistency ka is kaam me bht bada role hai.

Teesare slot ke 22Days me jo humne new habits apne ander lae hoti hai wo hamare subconscious mind ke saat join ho jati hai. Ye wo stage hoti hai jb wo new adat hamari best friend bangyi hoti hai. Hum naa bhi chahe tab bhi wo habits hamara mind humse automatically karwa leta hai. And by chance agar ek din ye habits humse skip ho jaye toh hume yesa bhi feel hota hai ki aaj ke din me kuch kami si rhe gayi hai. Is stage me hamari new habits automatic form me aa jati hai.

Toh dosto ye tha Robin Sharma sir ka Habits installation protocol rule. I hope apko samaj aaya ho aur ap isse apni life me jarur apply krege. Aacha lage toh share krdi-jiyega.

Thank You 

For Promotion/Collaboration : rishabhsunmoria@gmail.com

Comments

Popular posts from this blog

APNE BUSINESS ME MONOPOLY KAISE CREATE KRE

Apne jayada Tar bade bade businessman's aur Entrepreneurs ko khate suna hoga ki market ka Raja banna hai toh apne Competition ko ya toh Acquire krlo ya toh use khtam krdo.... Khatam krne ka matlb dusari co. Ke maleek ki jaan se maar dena nhi.. uske muqable apna production bada do and branding yesi kro ki customer uske muqable apka products choose kre aur dheere dheere uski sell khatam ho jaye, new scheme market me lao jo apse phele kisi ne apply na kri ho. Tbhi jake ap marketing me survive kr paoge. Aur is sabki starting hoti hai branding aur promotion se and branding / promotion dono hi apne me ek alag topic hai iske uper me detail me ek blog jaldi hi leek duga. Baki jitna mujhe pta hai jyda tar logo ko aaj ki date me jante hai ki branding kya hoti hai aur promotion ka kya hota hai..? Aab baat krte hai ki monopoly create kaise kre.. MONOPOLY ka matlb hata hai ki is area/field ka me raja hu mere aage kisi ki nhi chalegi. Simple language me samjhu toh iska matlb yehi hota hai k

A Woman Is a Strong Force in Love and Life

The power of women frequently stands out as an outstanding force to be reckoned with in a society where there are many different ways to exercise power. "When a girl smiles, she traps," according to the proverb, captures the idea that women's power may be dangerous. This article explores the interesting idea of a woman's power, highlighting how it manifests itself most vividly in the context of romance and relationships. The Risky Connotation The expression "Woman is a POWER" refers to the inherent power that women have. It also conveys a warning, emphasizing that one should use caution while dealing with a woman's authority. It draws attention to the possible repercussions that might result from misappreciating or undervaluing a woman's ability. Love frequently increases this power, making it both appealing and terrifying since it is a place where vulnerability and emotions mingle. Perspectives & Reflections on Love Love is a powerful and comple

Embracing Unshakable Confidence: Your Path to Self-Assurance

Confidence – it's that radiant glow that empowers us to stride through life's twists and turns with unwavering self-assurance. But building such unshakable confidence isn't some elusive secret; it's a journey of self-discovery and personal growth. In this post, we'll unravel the human side of developing rock-solid confidence that springs from within. 1. Get to Know Yourself, Inside Out: Start by forging a genuine connection with yourself. Reflect on your quirks, strengths, and even the not-so-perfect parts. Recognize that embracing your true self is the cornerstone of authentic confidence – it's about celebrating your uniqueness. 2. Climb Those "Just Right" Mountains: Set achievable goals that stretch your capabilities but aren't towering challenges. Each small triumph fuels your confidence, reaffirming your ability to conquer the larger peaks. It's like collecting pebbles of accomplishment to build an unshakable foundation. 3. Keep the Flame